Home Home Tips आर्थिक समस्याओं का समाधान/arthik samasya ka samadhan-paise ki tangi ko dur karne ke upay

आर्थिक समस्याओं का समाधान/arthik samasya ka samadhan-paise ki tangi ko dur karne ke upay

4 second read
0
0
94
paise-ki-tangi

घरेलु उपाय

आर्थिक समस्याओं का समाधान

वर्तमान समय में सभी व्यक्ति अपने आपको आर्थिक रूप से सुदृढ़ और सम्पन्न देखना चाहते हैं। सभी ये चाहते हैं कि उनकी सारी आवश्यकताएँ पलक झपकते ही पूर्ण हो जाएँ, पर ऐसा सम्भव नहीं हो पाता। कारण बिल्कुल स्पष्ट है की विधाता ने हमारी किस्मत में जितना लिखा है हमें न तो उससे थोड़ा कम मिलता है और न ही अधिक, फिर यदि हम छोटे-छोटे घरेलू उपाय करें तो हमें वे सभी चीजें जो हम चाहते हैं जल्दी मिल सकती हैं। इन्हीं छोटे-छोटे उपायों को आपके सामने प्रस्तुत कर रहा हूँ। आप पूर्ण विश्वास के साथ ये उपाय करें। अवश्य लाभ होगा।

1. रात्रि में सोते समय अपने सिरहाने एक पानी का लोटा रखें (खुला) और सुबह उसे किसी कंटिले पौधे में डाल दें। ऐसा रोज करें। आपके कार्यो में आने वाली बाधाएँ अवश्य कम हो जाएँगी। paise-ki-tangi

2. प्रत्येक रविवार को अपने कार्य स्थल के चारों कोनों में गंगाजल छिड़कें और गायत्री मंत्र का मन ही मन उच्चारण करें। उसके बाद अपने कार्य स्थल के मन्दिर को गंगाजल से धोकर कपूर का धूप करें। ग्राहकी और व्यापार में वृद्धि होगी।

3. यदि आपका पैसा टिकता नहीं अर्थात बचत नहीं होती तो ये उपाय रोज़ करें- थोड़ा-सा लाल चंदन लें। उसमें गंगाजल और तुलसी केर पत्तों को पीस लें। उसके बाद उसका तिलक अपने मस्तक पर लगाएँ तथा शाम को घी का दीपक तुलसी के पौधे में करें। ध्यान रहे दीपक खंडित न हो हो सके तो श्रीसुक्तमं के पाठ करें। एक माह में ही आपको फायदा होना शुरू हो जाएगा।

4. यदि आपको व्यापार में निरंतर हानि हो रही हो और कर्ज़भार बढ़ रहा हो तो एक हनुमान जी की मूर्ति लाल चंदन की लाएँ और उसे अपने व्यापारिक स्थल की उस दीवार पर लगाएँ कि मूर्ति दक्षिण मुखी रहे। उसके पश्चात रोज़ उस मूर्ति के आगे धूप-दीप करें और राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें। जल्दी ही फायदा होगा।

5. यदि योग्यता होते हुए भी आपको प्रतिफल न मिले अथवा भाग्योदय में विलम्ब हो रहा हो तो सुबह सूर्योदय से पूर्व उठें और स्नानादि से निवृत होकर एक माला गायत्री मंत्र का जाप करें। माला रूद्राक्ष की हो तो अच्छा रहेगा। गायत्री मंत्र मन में जपे, मुँह से आवाज न आए। उसके पश्चात एक ताँबे के लोटे में पानी व लाल चन्दन मिलाएँ और ओम घृणि सूर्याय नमः मंत्र का जाप करते हुए किसी पाटे पर खड़े होकर सूर्य को अर्घ्य दें। बहुत जल्दी फल मिलेगा। paise-ki-tangi

Load More Related Articles
Load More By ebig24blog
Load More In Home Tips

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

शिव पूजन / shiv puja vidhi – shiv puja mantra in hindi

शिव पूजन shiv puja vidhi – shiv puja mantra in hindi भगवान शिव की पूजा करते समय सर्व…